Tuesday 28 September 2010

मेरा मन पसंद शहर

मेरा मनपसंद शहर चंडीगढ़ है . में अम्रीका में पैदा होने के बाद भारत वापस चला गया था. वहाँ में चंडीगढ़ गया और फिर कॉलेज आने तक अपना सारा बचपन वहां पर गुज़ारा . मेरे चंडीगढ़ में केहत से दोस्त हैं जो अभ अम्रीका में पढ़ते हैं . कई अभी वहीँ पे ही हैं और में उनको चूतियों में जाकर मिलता हूँ. चंडीगढ़ मुझे एक तोह इस लिए बहुत पसंद है क्यूंकि वहां पर में पला बढ़ा और वहीँ के विद्यालयों से शिक्षा ली और इस लिए भी की वहां पर मुझे जीने का ढंग बहुत अच लगता है. भारत में हर बड़े शहर की आबादी बहुत ज्यादा है इस लिए कहीं भी जाना बहुत मुश्किल है. चंडीगढ़ में बल्कि हर वोह चीज़ है जो भारत के किसी भी बड़े शहर में हो और चंडीगढ़ की आबादी उनसे बहुत कम है. इस लिए चंदिगाह में सभ कुछ कर सकते हैं जो हम किसी बड़े शहर में करें और यहाँ हर काम आराम से किया जाता है. चंडीगढ़ में हर जगह हरियाली ही हरियाली है और आधे से ज्यादा लोग जो भारत आते हैं यहे कहते हैं की रहने के लिए चंडीगढ़ से बेहतेर और कोई शहर नहीं है. में मिआमी, न्यू योर्क, सिंगापोरे जैसे बड़े बड़े शहर भी जा चूका हूँ. उन शहरों में जाके बहुत मज़ा आता है, पर फिर भी मुझे चंडीगढ़ वल्ला मज़ा और कहीं नहीं आता .

1 comment:

  1. राहुल, मैं ने भी मेरा बचपन भारत में बिताया था। चंडीगढ़ वक बहुत अच्छा शहर लगता हैं। मुझे एक दिन वहा जरूर जाना हैं।

    ReplyDelete