Sunday 22 January 2012

Italy


अगर मैं कोई स्मारक देख सकता हूँ, मैं इटली में "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" देखने चाहता हूँ. मैं चाहता हूँ कि "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" सब से सुंदर स्मारक हो. मैं अपनी प्रेमिका के साथ जा सकता हूँ. लेकिन यह स्मारक दूसरे स्माराकें से अलग है. "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" एक "बेल तोवेर" है. यह स्मारक सीधा नहीं खड़ा रहा है. यह है क्योकि जब लोग "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" बना रहे थे, उन्होंने जमीन के बारे में नहीं सोचा. जमीन बहुत मुलायम था और इसलिए, "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" जुक रहा है. "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" एक सौ सत्तर सात साल से पहले बना. जब मैं "लीनिंग तोवेर ऑफ़ पिसा" के पास नहीं है, मैं इटली का खाना ज़रूर खाऊंगा. इटली का खाना बहुत स्वाद है. इटली का पिज्जा दुनिया में सब से अच्छा पिज्जा है. लेकिन मैं "यूरोप" नहीं गया. मेरे पिता और मेरी माँ गर्मियों में "यूरोप" गए और उन्होंने कहा कि "यूरोप" बहुत खूबसूरत था. और अगर मैं यूरोपे में हूँ, मैं कोई और चीज़े देख सकता हूँ. मैं यूरोप की मंदिर देख सकता हूँ. मैं रोम जाकर "कोलोस्सयूम" या बगीचे देख सकता हूँ. लेकिन मैं नहीं जानता हूँ कि मैं अकेला जाऊँगा या मेरा परिवार के साथ. मेरी माँ मुझसे बहुत प्यार करती है और मैं सोचता हूँ कि मैं अकेला नहीं जा सकता. अगर मैं दूसरे "स्टेट" जाऊँगा, थो फिर इस बात टीक है. लेकिन इटली या कोई और देश मैं अकेला नहीं जा सकता. शायद मैं अपना परिवार के साथ जाऊँगा. मेरी बहन बहुत कुशी होगी क्योकि उसको "मैकप" खरीदने का शौंक है और मैकप यूरोप में बहुत ख़ास चीज़ है. मुझको भी खरीदने का शौंक है... लेकिन मैकप के लिए नहीं! 



No comments:

Post a Comment