Thursday 19 January 2012

प्य्रामिदों - रीना जोशी

मुझे मिस्र जाना है और प्य्रामिदों देखना चाहती हूँ. ये प्य्रामिदों दुनिया के सात आश्चर्य में से एक है. प्य्रामिदों सुन्दर है और एक नहीं है लेकिन एक सौ तीस आठ है. ये प्य्रामिदों बहुत पुराना और बड़ा है.प्य्रामिदों बनगए देश के फैरो के लिए, तब जैसे. इन प्य्रामिदों पुराने और मध्यम राज्म में बनया गया. ये प्य्रामिदों नौकरों ने बनवाया.मिस्र एक रेगिस्तान है और उदर दिन में बहुत गर्मी होता है और रत में बहतु ठंड होता है. जब मैं छोटी थी मेरी माँ को मुझे मिस्र लेनी चाहती थी लेकिन फुरसत नहीं मिली. अब मैं बड़ी हूँ और मुझको मिस्र जाना है लेकिन मेरे पास पैसे नहीं है. मिस्रसरकारी को समस्याओ है लेकिन देश का इतिहास बड़ा और खुबसूरत है. मिस्र में जुर्म और लुटाना होता है. हर देश में ये होता है लेकिन मिस्र बड़ा टूरिस्ट जगह है इसे लिए बहुत जुर्म है. मिस्र अफ्रीका में है. मिस्र का कपिटल क्य्रो है. क्य्रो के गावों में प्य्रामिदों  है. मिस्र में अरबिक बोलते है. अरबिक मुश्किल बाशा है लेकिन बहुत सुन्दर. ये प्य्रामिदों रेट से बना गया. ये रेट में बहुत शक्ति है क्योंकि हर मौसम में ये प्य्रामिदों सीदा खड़े रहते है. प्य्रामिदों के रंग भूरा है और वे हल्लो है. मिस्र काला सागर के पास है. अमेरिका से मिस्र बहुत दूर है लेकिन भारत से कम दूर. प्य्रामिदों मिस्र के जान है उसके बिना मिस्र कुछ भी नहीं है. जब मेरे दादा जवान आदमी थे उन्होंने मिस्र में रहते थे. उसको बहुत पसंद आया. 

रीना जोशी 

No comments:

Post a Comment