Wednesday 16 March 2011

भारतीय शादी

भारतीय शादियों रंगीन है। शादी में बहुत रिश्तेदार और परिवार और दोस्त है। शादी बहुत मज़ा है! अमेरिकेन शादी सिर्फ एक दिन के लिए पिछले करती है। लेकिन भारतीय शादियों कई दिनों के लिए पिछले। शादी से पहले कई समारोह है। मेरी शादी का पंसदीदा हिस्सा शादी के बाद और शादे से पहले। पिछले साल मेरी चाची शादी कर ली। उसकी शादी से पहले मैं बहुत भोजन खा ली और मैं बहुत रिश्तेदार मिली। यह बहुत मजेदार था। मैं भी मेहंदी मिली। मेहंदी बहुत नतिल और सुन्दर था, लेकिन वह बुरा सूंघी था।

शादी से पहले तीन हिस्से है। पहले हिस्से बरात है। बरात आदमी के लिए है। मेरे परिवार में आदमी एक कार में आता है। एक शादी में आदमी एक हाथी पर पहुंचा। लेकिन कभी कभी आदमी एक घोड़ी पर आता है। आदमी के साथ अपने रिश्तेदार है। बरात बहुत बड़ी है। जुलूस में गायक, नर्तकी, और संगीतकार है। मेरा परिवार की शादी में हमेशा ढोल संगीतकार है। दूल्हा जुलूस के सामने है। शुरू में जुलूस में सिर्फ दूल्हा के रिश्तेदार है। फिर उसके रिश्तेदार और दुल्हन का माता-पिता मिलते है। बरात के दौरान हमेशा रिश्तेदार नाचते हैं। वे एक चक्र बनाते हैं और एक आदमी चक्र के बीच में नाचते है।

मेरे परिवार में दूल्हे के परिवार दुल्हन के लिए उपहार खरीदता है और चचेरे भाई दुल्हन के लिए उपहार देते हैं। दुल्हन कई खूबसूरत उपहार लेती है! इस समय सब रिश्तेदार दुल्हन के घर में है। घर में बहुत मिठाई और रस है।

सबसे अच्छा शादियों भारतीय की शादियों है! वहां अच्छा भोजन, कई दोस्त, कई रिश्तेदार, और बहुत मजा है। शादी पांच दिनों के लिए एक बड़ी पार्टी है! कभी कभी शादी के दिन के उबाऊ है लेकिन अन्य सभी दिन बहुत मजा है। जब पूरी शादी के बाद ख़त्म हो गया तब मैं बहुत थका हूआ!

No comments:

Post a Comment