Monday 22 March 2010

भारतीय शादी के बारे में: संगीत

संगीत में, बहुत गीत और नाच हैं। संगीत मेहँदी के बाद होता है। यह पार्टी कभी कभी सारा रात जा रहा है। अक्सर, संगीत दुलहन के घर पर हूआ। दुलहन के घर पर सुन्दर दीप और फूल लगते है। सारा लोग संगीत के लिए उत्सुक हैं, और लोग आते हैं रात सात बजे और वे नाचते, खाते, और गीत गाते सारा रात के लिए। आज कल, दोनों आदमी और औरते संगीत में समारोह करते हैं, लेकिन पुराने दिन में, सिर्फ औरते आती थीं। दुल्हा के घर में, औरते मेल करती हैं और यही गीत गाती हैं।

सब गीत और नाच एक "थीम" के बारे में। यह "थीम" है आदमी और औरत का प्यार कैसी होता है। बहुधा, संगीत पुनजब और गुजुरत में होता है। गुजुरती लोग गरबा करते हैं।

मैं एक संगीत को गयी छे साल पहले। हॉल में, एक रंगमंच था। मेरी बहन ने एक "एल्विस" का गीत गाया और मैंने एक लेहेंगा पहना और मेरी माँ ने साडी पहना। और मैंने मेरी बहन के साथ एक नाच किया। यह संगीत बहुत मजेदार था- मेरा गंभीर चाचा और पिता जी भी नाचे थे। संगीत में, कोई तरह के खाना था: बात, पनीर, दाल, पूरी, साग, और तन्दूरी चूजा भी था। रसगुल्ले और "केक" भी था.

No comments:

Post a Comment