Tuesday 30 March 2010

मेरा पसंदीदा स्मारक

मुझे पता है कि हर कोई यह देखा गया है, लेकिन मेरा पसंदीदा भारतीय स्मारक ताजमहल है। सत्रहवाँ सदी में, राजा शाहजहां तबाह हो गया था जब उसकी तीसरी पत्नी मुमताज महल, मर गया। मुमताज मृत्यु हो गई, जबकि वह अपने जन्म के चौदहवें बच्चे को दे रही थी। रजा की दुखी के कारण, उसने अपने सर्वन्ट्स से ताज महल बनवाई थी। ताज महल मुगल वास्तुकला का एक सबसे सुंदर उदाहरण है। ताज के केंद्र में है मुमताज की कब्र है। उसकी मौत के बाद राजा अगले मुमताज दफनाया गया थाताज बागानों से घिरा हुआ है, और वहाँ पानी है कि धूप में ताजमहल का पूल प्रतिबिंबित कर रहे हैं।

मैंने ताज देखी क्रिस्त्मस छुट्टी में।
मैं भारत में मेरे पिताजी के परिवार को अपने चचेरी बहन की शादी के आदर के लिए और मेरे पिता के चचेरे भाई सोचा कि अच्छा विचार हो ताजमहल देखनी। इसलिए मैं और मेरा परिवार ताज महल गए। वहां जाने में छे घुनते लगें! मेरे पिता के चचेरा भाई का घुर ताज से दूर नहीं है लेकिन ट्राफिक के कारण हमारा बहुत समय
बरबाद किया था। जब हम अंत में वहां पहुंचें, हमें बहुत थके थे। इसलिए हम ने खाना खाए और होटल में सोये, और हमने सुलझाया कि हम ताज सुबह में देखेंगे अगर हम जाना चाहते हों।

अगले उषे में हम गए। ताज महल बहुत सुन्दर लगती थी! मुझे रोकना चाहिए थे ताज देखने के लिए। मेरे डैड जी मुझसे कहा कि कोई प्यार सच्चा नहीं जब तक ताज उसको देखा गया है। सोचती हूँ कि यह बहुत सुन्दर विचार है। ताज प्यार के नाम पुर बनायीं गयी थी।
ताज की बाहरी सजावट शानदार है! इसे हर इंच विस्तृत डिजाइनों में शामिल है. ऑप्टिकल भ्रम बनाने के लिए, आप करना चाहिए डिजाइन पाने के बड़े उच्च अप तुम जाओ. अगर डिजाइन पूरे ताज को एक ही आकार था, तो सिर्फ छोटे डिजाइन मिल जाएगा और छोटे जब तक यह गायब हो गया.

No comments:

Post a Comment