Sunday 25 October 2009

मेरी मन पसन्द किताब

मेरी मन पसन्द किताब ""लवली" हड़याँ" है। लेखिका "अलिस सेबोल्ड" है। यह लेखिका बहुत ही सुन्दर कहानियाँ लिखती हैं, लेकिन मैं सोचती हूँ की "लवली हड़याँ" सबसे सुन्दर है। यह कहानी दुखी है। इस कहानी में एक लड़की है। उसकी उम्र चौदह साल है और उसका नाम "सुसी सामों" है। सुसी को बारिश की आवाज्ञ पसन्द है। एक शाम को, "सुसी" चल रही थी मैदान में। "सुसी" ने उसका पडोस देखा। पडोस एक बुरा आदमी है। मैदान में, पडोस कहा "सुसी, यहीं आओ, मैं तुमको कुछचीजे देकाना चाहता हूँ।" सुसी इस आदमी के साथ गयी। तो आदमी ने सुसी को माद्कर उसका शरीर छिपा। लेकिन सुसी इस कहानी में रती ती।

सुसी स्वर्ग में रती ती। स्वर्ग में, एक "playground" है लेकिन सिर्फ़ एक झूला है। सुसी ने झूला पर बैठकर दुनिया देखा। दिन भर सुसी ने अपना परिवार देखा। उसक परिवार में, एक बहन, माँ, और बाप हैं। सुसी के मृत्यु के बाद, माता-पिता की शादी टूट गया। पिता ने हमेशा के लिए कातिल की खोज की और माता अलग आदमी के साथ रती ती। यूँ ही दस साल हो गया। दो मित्रों को छोड़कर सब मित्र सुसी के बारे में भूल गया।
मुझे इस कहानी को पसन्द है क्योंकि यह कहानी दोनों सुन्दर, रोचक, और दुखी है.

No comments:

Post a Comment