Friday 23 October 2009

मेरी मन पसंद किताब: दा विन्ची कोड

मेरी मन पसंद किताब है थे दा विन्ची कोड। मुझे यह किताब बहुत पसंद है क्योंकि यह किताब बहुत ही दिल्चुस्प है। यह किताब एक्शन और म्य्स्तेरी गेंरे की है। इस किताब में एक स्य्म्बोलोगिस्ट, रॉबर्ट लंग्दों खोशिश करते है की वह मशहूर करतोर ज्ञक्क़ुएस सौनिएरे की माउथ का राज़ जन पाए। ज्ञक्क़ुएस की लाश पेरिस के लौव्रे म्यूज़ियम में मिलती है। ज्ञक्क़ुएस की पोती, सोफिया नेवेऊ और रॉबर्ट लंग्दों साथ में कम करके खोज करते हैं की किसने ज्ञक्क़ुएस की हत्या की। कहानी में बहुत सरे पहेल्याँ आती हैं जिस का सामने सोफिया और लंग्दों करते हैं। अंत में रॉबर्ट और सोफिया को पता चल ता है की होली ग्रिल और प्रिओरी ऑफ़ सायन का कोई रिश्ता ता ज्ञक्क़ुएस के मोठ के साथ।इस किताब में बहुत सरे हिस्ट्री फक्ट्स हैं एउरोपे के बारे में जो मुझे बहुत पसंद आए। मुझे म्य्स्तेरी किताबें बहुत पसंद है इसलिए दा विन्ची कोड मेरी मन पसंद किताब है.

No comments:

Post a Comment