Sunday 25 October 2009

मेरी पसंदीदा किताब

मेरी पसंदीदा किताब का नम थे कैट रनर है। यह किताब एक अफ्घनी आदमी (आमिर) के जीवन की कहानी है। किताब का पहला विमाग आमिर के बचपन के बारे में है। आमिर को याद आता है बीता समय बचपन का जब वह अपने नौकर जो उसका दोस्त भी था के साथ खेलता था। आमिर याद करता है एक बुरी घटना जो उसके जीवन को बदल देती है। उस घटना के बाद आमिर अपने पिता के साथ अमेरिका जाता है। वहां जाकर आमिर जवान होकर शादी करता है। फ़िर उसे पता चलता है की हस्सन (आमिर का नौकर) मर गया और हस्सन उसका सौतेला भाई था। किताब का दूसरा भाग आमिर की सफर अफगानिस्तान के बारे में है। उसका बतिजा अफगानिस्तान में है और आमिर को उसे बचाना है। मुझे यह किताब अच्छी लगी क्योंकि इसकी कहानी दिलचस्प और अची तरह से लिकी थी।

1 comment:

  1. इसके उप्पर मूवी भी बनी है ... नाम है -- The Kite Runner (2007)
    मैंने मूवी देखि, सच मैं रोना आ गया

    ReplyDelete