Thursday 9 December 2010

अनीथ hw 18 ११.२४.२०१०

अनीथ
hw 18
११.२४.२०१०



थेनकसिगवंग में, अमरीकन लोग टुरकी, मसले अलू, अौर गरेवी खातंे हैं। जब हम लोग थेनकसिगवंग बनातंे हैं, हमको अामतोर दो िडनर हैं। हम अमरीकन खाना खातंे थे, अौर भारितयाँ खाना भी खातें थे। हम टुरकी, “सटुिफंग,” पाई, गरेवी, “केसेरोल,” अौर “ला़ज़ानया” पकातंे है. मैं अौर मेरे बहनें सब के िलये खाना पकातंे थे, अौर मेरी माँ दुकानें में जा-जा के सबिजाँ खरीद कर घर पर लेकर अाती थी। मेरी माँ भारितयाँ खाना भी पकाती थी: तनदूरी िचकन, राजमा, चावाल, नान, सामोसे, अौर चाठ. हमको खा-खा के बुहत मज़ा अाता था।

कई लोग थेनकसिगवंग िदन की बाद शुकरवार से सवेरे-सवेरे दुकानों में शोपंग के िलये जातंेे हैं। थेनकसिगवंग से बहुत जादा “सेलस” होते हैं, लेिकन हमारे घर पर पिरवार सोतेे है…। कई लोग फुटबाल के गेमंे देकतंे हैं। पारिटयाँ भी हो सकते हैं। मेरा “कमयूिनटी” में, बहुत जादा “फ़नकश” होते हैं। हर रोज़ िदन हम कीरतन, पार्टी, या िडनर में जाते हैं। मुझे लगता हैं िक थेनकसिगवंग बुहत मज़ादार छुट्टी है। वैसे नवम्बर की अंत से सारे पिरवार को थोड़ा सा अराम चाहता है, अौर यह छुट्ट में सब को थोड़ा अोर नीदं िमल जाता या। मेरी पिरवार में हम मूवी अौर टीवी भी देखते हैं। हमने थेनकसिगवंग बनाया जब हमने “लौसट सीसन फईव” देखी। मेरा भतीजा, िजस्से चोबीस महीने के उमर है, उसने भी देखा! । थेनकसिगवंग बनाने िलये बस पिरवार चाहता है।

No comments:

Post a Comment