Thursday 9 December 2010

अनीथ hw 14 ११.४.२०१०

अनीथ
hw 14
११.४.२०१०

अगर मैं भारत जाती

जब मैं भारत में जाती हँू मैं अक्सर पहेले पंजाब जाती हँू कयोिक मेरा पिरवार वहाँ रेतंे हैं। जब मैं छोटी थी, हम हमेशा गाँव में मेरी नानी जी के साथ रेतंे थे। हम िदल्ली पहुचंके, द्वितीय श्रेणी की ट्रैन लेके, दस घंटे के बाद, अमिरसार पुहंचतंे थे। जब मैं छोटी थी, मुझे यह सफ़र बहुत बूरा लगता था। उस िदनों में, हम ज़रूरी गरिमयों में भारत से जातंे थे। माई से अगस्त तक हमको तीन िमनों के छुट्िटयाँ िमलते थे।

अभी मुझे लगता है िक मैं बुहत “लकी” थी िक मेरा बचपन में मैं इतने बार भारत में गयी थी। अाजकल जब मैं भारत से जाती, मेरा सफ़र बहुत असमाल है। हवाई जहाज िशकागो से िदल्ली से अमिरसार जाती है। मैं गाँव से जाती, लेिकन में इतना देर से नहीं रेह सखती है। मुझे अपने “इन्टरिस्ट” है। उदाहरण के लिए, मैं एक-दो ह्फ़ते िलये अशराम में रहेना चाहती हँू। बंबइ से, मैं अपने कोलीग से िमलने चाहती हू। मैं हर रोज़ िदन अपना पिरवार के साथ नहीं रहा सकती हूँ। मैं बहार घूमने जाना चाहती हँू। मुझे िचतंा है िक मैं अोर कोई जगा भारत में देखा। अगला साल जब मैं भारत से जाउँगी, में सोच रही िक मैं िनपाल से जाउँगी।

No comments:

Post a Comment