Sunday 29 November 2009

मेरे परिवार के साथ "थान्क्स्गिविंग"

थान्क्स्गिविंग की छुट्टी में लोग अपने परिवार के साथ समय बिताते है और अच्छा खाना खाते है। थान्क्स्गिविंग छुट्टी पर मैं अपनी बुआ के घर गई थी। मेरे माता-पिता वहा थे, और मेरी बड़ी बहन भी आई। साथ साथ हमको बहुत मज़ा आया। बुधवार को मैं घर गई. हमने रात के खाने में सुब्जी, रोटी, चावल, और दाल खाया। अपनी माँ के हाथ से खाना वापस खाकर बहुत अच्छा लगा। रात को हम ने फ़िल्म देखी, रब ने बना दी जोड़ी। वह मज़ेदार थी। गुरूवार को सुबह में मैं मन्दिर गई. उसके बाद मैं और बहन ने बहुत समय के लिए बात की। मैं ने उससे एक महीने से नही देखा। उसके बाद हमने अपनी माता और बुआ की मदद की। हमने खाना बनने में हाथ बताया । मैं ने मिर्ची को छोटे छोटे टुकड़े किए, और बहन ने काबुली चने को मसलकर भाप में पकाया। उसके बाद हम ने पनीर और रोटी के साथ मेक्सिकां खाने बनाया। बहुत अच्छा लगा, और हम सब ने ज़्यादा खाया। मिठाई में हम ने पाई खाया। शुक्रवार को मैं, बुआ और बहन सुबह से उटकर खरीदारी करने गए थे। मैं ने बहुत कपड़े ख़रीदे। दोपर के लिए मैं ने थाई खाना खाया ठीक था, लेकिन मूझे थाई खाने बहुत नहीं पसंद। रात में हम पिज्जा खाने के लिया बहार गए, "buddy's pizza" में। वहा मिशिगन का सबसे अच्छा पिज्जा मिलता है। शनिवार को हम ने भारत फ़ोन किया, अपने परिवार को। वहा सब ठीक है। आज रविवार को मैं और बहन अपना घर वापस गई। दोपर के लिया बुआ ने फालाफेल बनाया। बहुत स्वादिष्ट लगा। मेरी थान्क्स्गिविंग की छुट्टी बहुत अच्छी थी, लेकिन शायद मैं ने ज़्यादा खा लिया!

No comments:

Post a Comment