Monday 25 January 2010

मेरे बचपन कि स्मृतियाँ

मुझे मेरे बचपन में छोटा था और चश्मा पहना था । मैं देत्रोइट, मिचिगन में पैदा हुए, लेकिन मेरे माता-पिता एक साल के बाद, केंटन को गये । मैं केंटन में रहता था जब तक मैं दस साल का था । मेरी बहन पांच साल मुझे से छोटी है, लेकिन मेरा बचपन में अपनी छोटी बहन भारत में रहती थी क्योकिं उसकी अम्रीका में बीमार थी और भारत में अच्छी लगती थी . मुझे केंटन में बहुत कुश था, क्योंकि मेरे दोस्तो केंटन में थे, और मुझे अपना स्कूल उच्छा लगता था . जब में आठ साल का था, मैं भारत को गया, और वहा दस महीने रहा . मेरी माता-पिता ने उसके कृषि पर काम किया, और मैंने कुछ नहीं किया . मैंने खाली कृषि में गाय के साथ खेला और पच्चम में दुसरे बच्चे के साथ खेला . जब हम अम्रीका वापस चला, मैंने स्कूल में एक ग्रेड कूद किया, और में नौ साल का था . एक साल के बाद हम (मैं, मेरे पिता, और मेरी माता) होर्षम, पेन्न्स्यल्वानिया को गया, और अभी मैं यहाँ रहता हूँ . मैं होर्षम में स्कूल को गया, और मैं मिडल स्कूल में थोडा फुटबोल (या अम्रीका में "साकार") खेला . मैंने मिडल स्कूल में "कराती" भी सबक लिया . मुझे बचपन में हर गुर्मी में मिचिगन को गया, और मेरे चाचेरे (जय और विजय) के साथ रहता था . जब मैं ग्यारह साल का था, मेरी छोटी बहन, कृष्ण, अम्रीका को आई, और अभी वहा रहती है . अब वह अम्रीका में एक स्वस्थ है, और इसलिए मैं कुश हूँ . मिडल स्कूल सिर्फ तीन साल था, और इसके बाद मैं हाई स्कूल को गया, और बहुत उच्छा पड़ा . क्योकिं मैं उच्छा पड़ा, मैं एक उच्छा विश्वविद्यालय को गया. यह विश्वविद्यालय "उनिवेर्सित्य ऑफ़ मिचिगन" है, और मुझे इस विश्वविद्यालय में बहुत कुश हूँ .

No comments:

Post a Comment